Home / Hindi News / AR Rahman beautifully managed when he troll on social media after his daughter wear Burqa jagran special

AR Rahman beautifully managed when he troll on social media after his daughter wear Burqa jagran special


Publish Date:Mon, 11 Feb 2019 05:32 PM (IST)

सीमा झा। बेटी के बुर्का पहनने पर ट्रोल हुए एआर रहमान तो उन्होंने भी ट्रोलर्स को जोरदार जवाब दे डाला। उन्होंने इसे ‘राइट टु चूज’ के हैशटैग से बुर्का को बेटी की पसंद बताया। इधर, उनकी बेटी ने भी ट्रोलर्स को मुंहतोड़ जवाब दिया है। दरअसल, ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ के 10 साल पूरे होने पर आयोजित एक कार्यक्रम में एआर रहमान की बेटी को उनका इंटरव्यू लेने के लिए स्टेज पर बुलाया गया था। रहमान की बेटी बुर्का पहने हुए स्टेज पर आईं। बस फिर क्या था इसी बात को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स रहमान की खिंचाई करने लगे। ट्रोल होने के बाद रहमान ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर पोस्ट करके ट्रोलर्स को जवाब दिया।

रहमान ने #freedomtochoose के साथ ट्विटर और इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा की जिसमें उनकी पत्‍नी और बेटियां नीता अंबानी के साथ दिख रही हैं। तस्वीर का कैप्शन रहमान ने लिखा, ‘नीता अंबानी और मेरी जिंदगी की सबसे खास महिलाएं, खातिजा, रहीमा और सायरा।’ बता दें कि तस्वीर में उनकी बेटी खातिजा ने बुर्का पहना है जबकि बगल में खड़ी दूसरी बेटी रहीमा ने सूट पहना है। वहीं नीता के दूसरी तरफ रहमान की बीवी सिर पर पल्ला रखे खड़ी हैं। वैसे,रहमान की फैमिली ने इस तरह अब तक बहुत कम अपीयरेंस दी है और यह अपीयरेंस उनके लिए निश्चित तौर पर बुरा अनुभव रहा होगा।

इंस्टाग्राम पर जोरदार जवाब
एआर रहमान किसी भी तरह की कान्ट्रोवर्सी से हमेशा दूर रहते आए हैं। उन्होंने अपने परिवार को भी लाइम लाइट से दूर ही रखा है। अब जब वे आए भी तो यूं ट्रोलर्स के निशाने पर रहना भारी पड़ गया लेकिन इसे उन्होंने खूबसूरती से हैंडिल किया। रहमान की तीन बेटियां हैं खातिजा, रहीमा और आमीन। बेटी खातिजा को बुर्के में देख ट्रोलर्स ने कहा कि वे अपनी बेटी को बुर्का पहनाकर रखते हैं। कुछ लोगों ने कहा जब चेहरा नहीं दिखाना था तो तस्वीरें खिंचाने क्यों गईं? एक यूजर ने तो लिख दिया था-‘आंख भी दिख रही है उसे भी ढक लो।’वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा ‘खातिजा को टैंट में क्यों बंद कर रखा है।’हालांकि बात इकतरफा रह गई, ऐसा भी नहीं। रहमान की बेटी यानी खातिजा ने भी इन ट्रोलर्स को अपने अंदाज में मुंहतोड़ जवाब दिया। अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में खातिजा ने कहा, ‘मैंने जो कपड़े पहने हैं वे मेरी पसंद हैं, उससे मेरे माता-पिता का कोई लेना-देना नहीं है। बुर्का पहनना मेरी पसंद है वह भी पूरी एक्सेप्टेंस और रिस्पेक्ट के साथ। मैं इसे मजबूरी में नहीं पहनती।’

बॉलीवुड को तो आदत है
ट्रोल क्या होता है? यह रहमान की फैमिली को नया-नया पता चला होगा या यूं कहें उन्हें इसका नया अनुभव हुआ होगा लेकिन बॉलीवुड के कुछ खास अभिनेताओं या अभिनेत्रियों के लिए यह अब आम बात हो गई है। जो अपनी पसंद के कपड़े पहनने या उन्हें चूज करने के कारण ट्रोलर्स के निशाने पर रहते हैं उन्हें अब इन बातों से शायद ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। जैसे, नॉटी एक्टर माने जाने वाले रणवीर सिंह को ही लें। वे तो अपनी हर फिल्म को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं और इसका जो सबसे खास कारण है वह है उनकी अनोखी ड्रेसिंग सेंस। वे कई बार अपने पहनावे के कारण ट्रोल हो चुके हैं। हाल ही में उन्होंने एक ऐसी ही एक्सपेरिमेंटल ड्रेस के साथ अपनी तस्वीर पोस्ट की थी। इस फोटो के सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद तो उनके करीबी दोस्त अर्जुन कपूर ने उनके कपड़े पर कमेंट करते हुए लिखा था-नारंगी मौसम्बी वाला। फिर तो कुछ लोग अर्जुन कपूर के साथ हो लिए तो कुछ ऐसे भी थे जो रणवीर के साथ थे। बता दें कि रणवीर एक नारियल के पेड़ के नीचे रंग-बिरंगी ड्रेस पहने नजर आ रहे थे। हालांकि रणवीर को ट्रोलिंग से कोई फर्क नहीं पड़ता है और वह हर बार ही ऐसे कपड्रे पहनकर इवेंट में पहुंच जाते हैं।

सबकुछ फर्जी है..
बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा जाह्नवी कपूर अक्सर अपने स्टाइल स्टेटमेंट के कारण चर्चा में रहती हैं। जाह्नवी कई बार अपने फोटोशूट के कारण ट्रोल भी हो चुकी हैं लेकिन फिर भी वे बेबाकी से आए दिन नए-नए फोटोशूट करवाती ही रहती हैं। कुछ दिन पहले ही उन्होंने अपने एक फोटोशूट की तस्वीरें शेयर की थीं जिसके कारण उन्‍हें एक बार फिर से ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा। जाह्नवी को बाल्मेन ड्रेस में देखा गया था और यह कहा गया कि जाह्नवी कपूर ने एक फैशन शो की ड्रेस को कॉपी किया। जाह्नवी ने बाल्मेन ड्रेस के साथ बालों की विग भी पहनी थी। जैसे ही जाह्नवी की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर आई यूजर्स ने उन्हें ‘गंदी कॉपी’कहते हुए ट्रोल करना शुरू कर दिया। हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक तरफ जाह्नवी कपूर तो दूसरी तरफ उनके जैसी ड्रेस पहने एक मॉडल नजर आ रही है। वीडियो को देखने के बाद लोग जाह्नवी के लुक का मजाक उड़ा रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- ‘सब कुछ फर्जी है कपड़ों से लेकर, बालों तक सब कुछ फर्जी है। 

मेरा नाम है ट्रोल, न जाति है न कोई मकसद
‘मुझे तुमसे बहुत तकलीफ है। इससे पहले कि अपनी तकलीफों का पिटारा तुम्हारे सामने खोलूं, मैं तुम्हें अपना परिचय दे देता हूं। मैं ट्रोल हूं। मेरी कोई जाति, धर्म, लिंग और यहां तक कि मकसद भी नहीं है।’यह किसी और का नहीं, बल्कि खुद ट्रोल का कहना है। दरअसल, बात उस समय की है जब सोनम कपूर की शादी हुई थी और उन्होंने अपने नाम के आगे पति का नाम यानी सर नेम रख लिया था। फिर क्या था, ट्रोलर्स खूब सक्रिय हो गए और एक ने तो ट्रोल के नाम से अपना परिचय बताते हुए एक लंबी चिट्ठी सोनम कपूर के नाम कर दी। यह चिट्ठी काफी रोचक थी। जैसे, उसमें आगे लिखा था- ‘मेरा एकमात्र काम अपनी सुविधा के हिसाब से चोला और पाला बदलकर लोगों का मजाक उड़ाना है। इसलिए तुम्हें भी मैं मौके-बेमौके ट्रोल करता रहा हूं। कभी तुम्हारे शरीर, अभिनय तो कभी फैशनसेंस का मजाक उड़ाता रहा हूं। …मेरी कोशिशों की वजह से ही तुम कुछ करो या न करो हमेशा चर्चा में बनी रहती हो। खैर फिलहाल, मुझे तुमसे शिकायत ये है कि तुमने अपना नाम बदलकर ‘सोनम के आहूजा’रख लिया है।

जब राष्‍ट्रपति ही महिलाओं के लिए बन जाए खतरा, आरियाज पर महिला ने लगाए गंभीर आरोप
एक किलो चावल के लिए वेनेजुएला में हो रही हत्‍याएं, 17 हजार रुपये किलो बिक रहा आलू
केंद्र पहले ही ठुकरा चुका है चंद्र बाबू के राज्‍य को विशेष दर्जा देने की मांग, जानें क्‍या है आधार

Posted By: Kamal Verma





Source link

About crystaltechnews.com

THIS WEBSITE BASED ON DAILY UPDATED NEWS YOU CAN GET LATEST POST OR NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*