Home / Hindi News / Chandigarh Manali National Highway is blocked at Banala due to landslide

Chandigarh Manali National Highway is blocked at Banala due to landslide


Publish Date:Wed, 13 Feb 2019 08:57 AM (IST)

मंडी, एजेंसी। भूस्खलन और सड़क पर बड़े-बड़े बोल्डर आ जाने की वजह से Chandigarh Manali National Highway (चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे) बंद हो गया है। यह भूस्खलन मंडी जिले में औट के करीब बनाला में हुआ है। बोल्डरों को हटाने के लिए मशीनों को काम पर लगाया गया है।

इससे पहले मंगलवार को कुल्लू के सैंज में औट सड़क के साथ लगती पहाड़ी दरकने से आवाजाही बंद हो गई थी। सोमवार रात करीब चार बजे भूस्खलन होने से सैंज बाजार की आवाजाही बंद रही। गनीमत रही कि भूस्खलन की चपेट में कोई गाड़ी या पैदल राहगीर नहीं आया।

बाजार के निकट पहाड़ी धंसने से दो दुकानों सहित एक रिहायशी मकान क्षतिग्रस्त हुआ। क्षतिग्रस्त दुकानों में भारती ड्राइक्लीनर, दर्जी की दुकान सहित एक मकान के अंदर मलबा घुसने से काफी नुकसान हुआ। सड़क बंद होने से जहां गाड़ियों की आवाजाही रुक गई, वहीं राहगीरों को भी रास्ता पार करने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा।

राजस्व विभाग की ओर से मौके पर आए कानूनगो ज्ञान चंद, हलका पटवारी कंचन सिंह ने बताया पहाड़ी दरकने से सैंज निवासी परसराम की दो दुकानों तथा एक रिहायशी मकान की दीवारें क्षतिग्रस्त हुई हैं, नुकसान का आकलन किया जा रहा है। वहीं घाटी की मुख्य सड़क होने की बजह से रैला, न्यूली, शांघड़, देहुरी, धाऊगी, फागला इत्यादि रूटों पर चलने बाली बसें सैंज से मोड़ करके बाईपास मार्ग से निकाली जा रही हैं। मंगलवार सुबह होते ही करीब दस बजे लोक निर्माण विभाग ने भी मलबा हटाने के लिए अपनी मशीनें लगा दीं।

 

Posted By: Digpal Singh





Source link

About crystaltechnews.com

THIS WEBSITE BASED ON DAILY UPDATED NEWS YOU CAN GET LATEST POST OR NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*