जम्मू के बस स्टैंड पर ग्रेनेड विस्फोट, एक की मौत; हमलावर गिरफ्तार

0
46





जम्मू. यहांके बस स्टैंड पर गुरुवार सुबह अज्ञात हमलावरों ने बस स्टैंड पर ग्रेनेड से हमला किया। विस्फोट में 1 की मौत हो गई, जबकि 28 लोग जख्मी हुए हैं। इनमें से पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी को सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

चश्मदीद ने कहा, ‘‘जिस समय धमाका हुआ, मुझे लगा कोई टायर फट गया है। यह बहुत तेज धमाका था।’’

एसआरटीसी की बस पर हुआ हमला

आईजीपी एमके सिन्हा ने बताया कि ग्रेनेड बस के नीचे जाकर गिरा। यह ग्रेनेड हमला स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (एसआरटीसी) की बस पर हुआ। बस पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। बस का ड्राइवर और कंडक्टर भी गंभीर जख्मी हुए हैं। मई 2018 के बाद से अब तक बस स्टैंड पर यह तीसरा ग्रेनेड हमला है।

सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे

पुलिस के मुताबिक, हमलावरों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। हादसे के दौरान बस में ज्यादा लोग मौजूद नहीं थे। यह जम्मू का प्रमुख और अतिव्यस्तम बस स्टैंड है। स्टैंड के पास एक बड़ी फल मंडी भी है।

‘हर खुफिया जानकारी पर तुरंत एक्शन लेते हैं’

पुलवामा हमले के बाद सुरक्षा व्यवस्था पर सीआईएसएफ डीजी राजेश रंजन ने कहा, ‘हम हर कठिन परिस्थिति से निपटनेके लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हमें जब भी कोई खुफिया जानकारी मिलती है, तुरंत एक्शन लेते हैं।’

मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मारा
गुरुवार तड़के ही सर्च ऑपरेशन के दौरान हंदवाड़ा में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई थी। इसमें एक आतंकी को मार गिराया। हंदवाड़ा और कुपवाड़ा में इंटरनेट को बंद कर दी गई है। इससे पहले मंगलवार को भी सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई थी। जिसमें दो आतंकियों को मार गिराया था। यह दोनों हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


विस्फोट के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया।


Jammu Kashmir, Blast at Jammu bus stand. Injured admitted to hospital


घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here