मोदी आज वाराणसी से पर्चा भरेंगे, गृह-विदेश मंत्री समेत 5 राज्यों के सीएम भी रहेंगे मौजूद

0
4





वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी संसदीय सीट से दूसरी बार पर्चा भरेंगे। इससे पहले मोदी डी पेरिसहोटल में बूथ अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों को संबोधित करेंगे। वहां से काशी के कोतवाल काल भैरव और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करने के बाद नामांकन करने कलेक्ट्रेट जाएंगे। इस दौरान एनडीए के घटक दलों के शीर्ष नेता समेत पांच राज्यों के मुख्यमंत्री भी रहेंगे।

हर वर्ग से होंगे प्रस्तावक

प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन में प्रस्तावकों में समाजिक समरसता भी दिखेगी। 2014 के चुनाव में नामांकन के दौरान भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय के पौत्र और मौजूदा बीएचयू के चांसलर जस्टिस गिरधर मालवीय और पद्मभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र को प्रस्तावक बनाया गया था। इस बार डोमराजा के परिवार का कोई सदस्य, तीन तलाक का मुद्दा उठाने वाली कोई महिला, चौकीदार और कोई सफाईकर्मी मोदी का प्रस्तावक बन सकता है।

दिखेगी एनडीए की ताकत
मोदी के नामांकन में एनडीए के घटक दलों के नेता भी शामिल होंगे। इनमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोक जनशक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान, शिवसेना के उद्धव ठाकरे प्रमुख हैं।पांच राज्यों के मुख्यमंत्री भी आएंगे। इसके अलावा गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह औरयूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

कल किया था रोड शो और गंगा आरती

मोदी ने गुरुवार को वाराणसी में 7 किमी लंबा रोड शो किया था, जो दशाश्वमेध घाट पर खत्म हुआ।मोदी यहां गंगा आरती में शामिल हुए। आरती के बाद मोदी ने गंगा की पूजा-अर्चना भी की।मोदी ने रोड शो के बाद एक जनसभा को भी संबोधित किया। उन्होंनेकहा, ”5 वर्ष पहले जब काशी की धरती पर मैंने कदम रखा था, तब कहा था कि मां गंगा ने मुझे बुलाया है। गंगा ने ऐसा दुलार दिया, काशी के बहन-भाइयों ने इतना प्यार दिया कि बनारस के फक्कड़पन में ये फकीर भी रम गया।आपकेप्यार और अधिकार का मतलब ये हुआ कि आपने चुनाव संभाल लिया।विजय के बाद आपका धन्यवाद करने आऊंगा।”

कांग्रेस ने अजय राय तो सपा ने शालिनी यादव को दिया टिकट
मोदी ने 2014 के आम चुनाव में पहली बार वाराणसी संसदीय सीट से चुनाव लड़ा था। दूसरी सीट वडोदरा थी। दोनों सीटों पर मोदी बड़े अंतर से जीते थे। बाद में उन्होंने वडोदरा सीट छोड़ दी थी। इस बार भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति ने उन्हें फिर से वाराणसी से टिकट दिया है। कांग्रेस ने यहां 2014 में प्रत्याशी रहे पूर्व विधायक अजय राय को फिर मैदान में उतारा है। वहीं, सपा-बसपा गठबंधन ने शालिनी यादव को टिकट दिया है। शालिनीपूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. श्यामलाल यादव के परिवार से हैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


lok sabha elections pm modi in varanasi to file nomination today



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here