इमरान की शादीशुदा जिंदगी पर प्रोग्राम दिखाया, चैनल पर दस लाख रुपए का जुर्माना

0
6





लाहौर. पाकिस्तानइलेक्ट्रॉनिक मीडिया की रेगुलेटरी बॉडी ने शनिवार को निजी टीवी चैनल पर दस लाख पाकिस्तानी रुपयों का जुर्माना लगाया। चैनल के द्वारा पाक प्रधानमंत्री इमरान खान की शादीशुदा जिंदगी पर केंद्रित एक कार्यक्रम दिखाया गया था। इसमें इमरान खान और उनकी तीसरी बीवीबुशरा बीबी के बीच कड़वाहट होने का दावा किया गया।

  1. पाकिस्तानी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने चैनल को निर्देश दिया कि अपने प्राइम टाइम प्रोग्राम में अगले सात दिनों तक लगातार माफी का प्रसारण करें। इसका अंदाज बिल्कुल वैसा ही हो, जैसे पाक प्रधानमंत्री पर आरोप लगाए गए थे।

  2. भूतपूर्व पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चेयरमैन नजम सेठी ने चैनल 24 न्यूज के कार्यक्रम ‘नजम सेठी के साथ’में यह कहा था कि इमरान खान और उनकी तीसरी पत्नी के रिश्तों केबीच कड़वाहट आ चुकी है। इसका कारण खान की कुछ आदतें हैं।

  3. सेठी ने अपने प्रोग्राम में यह भी दावा किया कि इस शादी का हाल भी इमरान खान की पिछली दो शादियों जैसा ही होगा। इसके बाद इमरान की ओर से चैनल की शिकायत पाकिस्तानी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी को की गई।

  4. अथॉरिटी ने इमरान खान की शिकायत पर गौर करने के बाद चैनल को आदेश जारी होने के सात दिनों के भीतर दस लाख पाकिस्तानी रुपए दंड के तौर पर जमा करवाने और सात दिनों तक माफी का प्रसारण उसी प्रोग्राम में करने की बात कही।

  5. अथॉरिटी ने कहा कि यदि चैनल निर्देशों का पूर्णतः पालन नहीं करता तो प्रोग्राम ‘नजम सेठी के साथ’ का प्रसारण अगले 30 दिनों के लिए प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। इनआरोपों पर इमरान खान ने बयान जारी कर स्पष्ट किया किवे अपनी बीवी के साथ बेहद खुश हैं। आखिरी सांस तक खुशहाल जिंदगी बिताएंगे।

  6. सेठी ने अथॉरिटी के आदेश के जवाब में ट्वीट किया, ‘‘कोई भी पब्लिक फिगर, यहां तक की प्राइम मिनिस्टर भी यह दावा नहीं कर सकते हैं कि उनका निजीजीवन जनता के बीच नहीं रखा जा सकता। पाकिस्तान के संविधान के अनुच्छेद 62 और 63 के अंतर्गत इसका अधिकार हमारे पास है।’’

  7. सेठी ने लिखा,‘‘कृपया हमें बताएं कि कौन सा बयान इमरान खान को झूठा और आपत्तिजनक लगा। हैरानी की बात है कि आपने हमको एक बार अपना पक्ष रखने का मौका तक नहीं दिया। क्या होगा, यदि आगे जाकर यह मामला सच साबित हो गया? क्या आप हमें दस लाख रुपए देंगे?’’

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान।



      Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here