कोलकाता ने मुंबई को 233 रन का लक्ष्य दिया, रसेल ने 40 गेंद पर 80 रन बनाए

0
13





खेल डेस्क. आईपीएल के 47वें मुकाबले में रविवार को ईडन गार्डन्स पर कोलकाता नाइटराइडर्स नेमुंबई इंडियंस को 233 रन का लक्ष्य दिया। कोलकाता ने 20 ओवर में दो विकेट पर 232 रन बनाए। उसके लिए आंद्रे रसेल ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए। उन्होंने 40 गेंद की पारी में छह चौके और आठ छक्के लगाए। यह आईपीएल में उनका 8वां अर्धशतक है। कप्तान दिनेश कार्तिक सात गेंद पर 15 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई के लिए राहुल चाहर और हार्दिक पंड्या ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले शुभमन गिल और क्रिस लिन ने टीम को तेज शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 9.3 ओवर में 96 रन की साझेदारी की। लिन 54 रन बनाकर राहुल की गेंद पर आउट हुए। यह उनका 10वां अर्धशतक है। उन्होंने आठ चौके और दो छक्के लगाए। शुभमन गिल ने 76 रन बनाए। उन्होने 45 गेंद की पारी में छह चौके और चार छक्के लगाए। उन्हें हार्दिक पंड्या ने पवेलियन भेजा। वहीं, मुंबई के रोहित शर्मा का कप्तान के रुप में यह 100वां मैच है।

मुंबई के खिलाफ कोलकाता का खराब रिकॉर्ड

इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने हैं। आईपीएल में दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 23 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से मुंबई की टीम 18 मैच जीतने में सफल रही है। कोलकाता सिर्फ 5 मुकाबले ही जीत पाई है। उसेपिछली जीत 2015 में मिली थी। ईडन गार्डन्स पर दोनों टीमों के बीच अब तक नौ मुकाबले हुए हैं। इनमें मुंबई ने 7 जीते। मेजबान टीम को सिर्फ दो में जीत मिल पाई। उसे पिछली सफलता 2015 में मिली थी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

कोलकाता नाइटराइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नीतीश राणा, रिंकु सिंह, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, संदीप वारियर, हैरी गर्नी।

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), इविन लेविस, सूर्यकुमार यादव, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा, बरिंदर सरन।

टूर्नामेंट में बने रहने के लिए कोलकाता को जीत चाहिए
इस सीजन में कोलकाता और मुंबई ने 11-11 मैच खेले हैं। इनमें मुंबई 7 जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। उसके 14 अंक है। वहीं, कोलकाता की टीम 4 जीत के साथ 7वें नंबर पर है। उसके 8 अंक हैं। प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए कोलकाता का जीतना जरूरी है। उसकी हालिया फॉर्म भी खराब है। पिछले 6 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में दिनेश कार्तिक की टीम के लिए जीत हासिल करना एक चुनौती होगी।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


आंद्रे रसेल ने आईपीएल में 8वां अर्धशतक लगाया।


बल्लेबाजी के दौरान शॉट लगाते शुभमन गिल।


अर्धशतकीय पारी के दौरान शॉट लगाते क्रिस लिन।


मैच देखने पहुंचे प्रशंसक।


दिनेश कार्तिक और रोहित शर्मा।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here