देशभर में कश्मीरियों पर हो रहे हमले के विरोध में शनिवार को बंद रही घाटी

0
8




पुलवामा में सीआरपीएफ पर आतंकवादियों के हमेल के अगले दिन जम्मू और राज्य के बाहर कश्मीरियों पर हमलों के विरोध में शनिवार को लाल चौक सिटी सेंटर और आसपास के इलाकों में एक बंद का आयोजन किया गया. दिन में घाटी के व्यापारिक संगठनों की ओर से बुलाए गए एक बंद के आह्वान के कारण लाल चौक, मैसुमा, रेसिडेंसी रोड और अन्य आसपास के इलाकों में दुकानदारों ने अपनी दुकान शाम तीन बजे बंद कर दी.

व्यापारियों ने जम्मू और देश के अन्य हिस्सों में कश्मीरियों पर हमलों की निंदा के लिए एक विरोध मार्च का भी आयोजन किया. उन्होंने घाटी के बाहर कश्मीरी व्यापारियों और छात्रों की सुरक्षा की मांग की. व्यापारिक संगठनों ने रविवार को कश्मीर बंद का भी आह्वान किया है. कश्मीर ट्रेडर्स एंड मैन्युफैक्चरर फोरम, कश्मीर इकोनामिक्स एलायंस और अन्य व्यापारिक संगठनों ने बंद का आह्वान किया था.

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में भी बंद का ऐलान किया गया था. जम्मू में हिंसक प्रदर्शनों और देश के अन्य हिस्सों में कश्मीरियों के कथित उत्पीड़न के विरोध में अनंतनाग शहर में अधिकतर दुकानें भी बंद रही. गौरतलब है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार की दोपहर ही तमाम राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एडवायजरी जारी की थी. जिसमें कश्मीरी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की बात कही थी.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here