पुलवामा हमले के दो दिन बाद, IED ब्लास्ट में सेना के मेजर चित्रेश सिंह बिष्ट हुए शहीद

0
6




बीते गुरुवार को पुलवामा में हुए भीषण आतंकी हमले ने सीआरपीएफ के 40 जवानों को निगल लिया थी. इस घटना में शहीद होने वाले जवानों का अंतिम संस्कार भी न हो सका था कि आतंकियों ने एक और घटना को अंजाम दे दिया. पुलवामा हमले के दो दिन बाद यानी शनिवार को आईईडी ब्लास्ट में भारतीय सेना के एक मेजर शहीद हो गए.

सेना की इंजीनियरिंग कॉर्प्स के मेजर चित्रेश सिंह बिष्ट एक बम डिस्पोजल टीम का नेतृत्व कर रहे थे. उनकी टीम ने राजौरी के नौशेर सेक्टर में रोड़ किनारे कई माइन्स ढूंढ निकाले. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के रहने वाले मेजर चित्रेश और उनकी टीम ने एक माइन को डिफ्यूज कर लिया था. लेकिन जैसे ही वह दूसरी माइन को डिफ्यूज करने लगे तभी वह एक्टिवेट हो गया और उसमें विस्फोट हो गया.

इस विस्फोट में मेजर चित्रेश सिंह बिष्ट शहीद हो गए और उनके साथियों को गंभीर चोटें पहुंची. गौरतलब है कि एलओसी से सटे नौशेरा में शनिवार को पाकिस्तान की तरफ से लगातार गोलीबारी की जा रही थी. संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए बॉर्डर पार से भारतीय पोस्टों पर लगातार फायरिंग की जा रही थी.

Rajouri: Major Chitresh Singh Bisht leading the Bomb Disposal Team in Naushera sector defused one of the mines successfully. While neutralizing another mine, the device got activated and the officer suffered grievous injuries and lost his life. #JammuAndKashmir https://t.co/kJ2D4fuAap
— ANI (@ANI) February 16, 2019

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक आईईडी को सीमा पार से आने वाले आतंकियों ने लगाया था. हालांकि इस हमले की अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here