प्रियंका ने कहा- स्मृति 5 साल में 16 बार अमेठी आईं, ईरानी बोलीं- खुश हूं वे दिनों का हिसाब रख रहीं

0
10





अमेठी. कांग्रेस महासचिवप्रियंका गांधी वाड्रा और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रविवार को प्रचार के लिए अमेठी में ही थीं। इस दौरान प्रियंका ने कहा कि 5 साल में स्मृति केवल 16 बार अमेठी आईं। पूरे अमेठी में भी नहीं घूमीं। इस पर ईरानी बोलीं किखुश हूं कि वे (प्रियंका) मेरे अमेठी आने का हिसाब रख रही हैं। लेकिन वह लोगों को यह बताने में असमर्थ हैं कि यहां से 15 साल से सांसद (राहुल गांधी) कहां हैं। प्रियंका को लोगों को इसके बारे में भी बताना चाहिए। अमेठी में 6 मई को मतदान है।

प्रियंका ने यह भी कहा कि कभी वेयहां जूते बांटतीं हैं तोकभी साड़ियां। अमेठी की जनता बड़ी स्वाभिमानी है। यहां के लोगऐसे नेता का कभी समर्थन नहीं करेंगे, जो उन्हें भिखारी समझते हैं।

‘मुझे भाजपा के राष्ट्रवाद के बारे में नहीं पता’

प्रियंका ने राष्ट्रवाद के मुद्दे को लेकर प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “मुझे भाजपा के राष्ट्रवाद के बारे में नहीं पता, लेकिन वे (मोदी) किसानों, युवाओं, महिलाओं और अन्य लोगों की शिकायतों को सुनने के लिए तैयार नहीं हैं।ये किस तरह का राष्ट्रवाद? जब हजारों किसान नंगे पैर पूरे देश भर से आपके दरवाजे तक आए और आपने उनकी बातनहीं सुनी। गरीबों की सुनवाई नहीं, नौजवानों से झूठे वादे किए जाते हैं, यही देशभक्ति है क्या?”

उन्होंनेकहा,”राष्ट्रवाद का मतलब, देश और लोगों का विश्वास जीतना है। जब देश के लोग ही परेशान होंगे तो राष्ट्रवाद की बात करना क्या उनके साथ बेइमानी नही होगी?”प्रियंका ने मोदी पर जातिवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

मुझे नहीं मालूम किस जाति के हैं मोदी-प्रियंका
कांग्रेस महासचिव ने कहा, ”मुझे प्रधानमंत्री की जाति के बारे में नहीं पता। विपक्ष ने कभी चुनाव के दौरान इस तरीके से बात नहीं की। खासतौर परकांग्रेस के नेतासिर्फ विकास के मुद्दे उठा रहे हैं। हम उनकी जाति नहीं जानना चाहते थे और न ही हमने कोई व्यक्तिगत टिप्पणी की, लेकिन उन्होंने क्या किया?मोदी ने चुनाव के दौरान जाति शब्द का इस्तेमाल करअपना कद छोटा कर लिया है।”

शनिवार रात अचानक पहुंची अमेठी पहुंचीं प्रियंका

प्रियंका शनिवार रात अचानक अमेठी पहुंच गईं। उन्होंने मुंशीगंज गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम किया और इससे पहले कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। रविवार सुबह प्रियंका ने अमेठी में बसपा नेता जयप्रकाश तिवारी के घर पहुंची और उनसे मुलाकात की।तिवारी बसपा से ब्लाक प्रमुख रह चुके हैं। इसके बाद प्रियंका मुशीगंज के भुसियाए गांव पहुंचीं। जहां ग्राम प्रधान राम अचल प्रधान के घर लोगों की जमा भीड़ से उन्होंने मुलाकात की।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


up news priyanka gandhi visit amethi attack on pm modi and smriti irani



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here