नेस वाडिया को ड्रग्स रखने के मामले में जापान की अदालत ने 2 साल की सजा सुनाई

0
6





टोक्यो. 283 साल पुराने वाडिया ग्रुप के वारिस नेस वाडिया को ड्रग्स रखने के मामले में जापान में 2 साल जेल की सजा सुनाई गई है। वहां के सपोरो जिले की कोर्ट ने वाडिया को सजा सुनाई।सजा 5 साल के लिए सस्पेंड रहेगी। इस बीच नेस जापान में कोई और गैर-कानूनी काम करते हैं तो उन्हें जेल भेज दिया जाएगा। इंटरनेशनल मीडिया ने यह जानकारी दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वाडिया मार्च में जापान के होक्काइडो आईलैंड के एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किए गए थे। उनके पास 25 ग्राम ड्रग्स मिली थी। नेस छुट्टियां बिताने जापान गए थे।

वाडिया ने निजी इस्तेमाल के लिए ड्रग्स रखने की बात कबूली: रिपोर्ट

रिपोर्ट्स के मुताबिक नेस वाडिया 20 मार्च से पहले जापान पुलिस की हिरासत में रहे थे। बाद में जमानत पर छूटकर भारत आ गए। उन्होंने निजी इस्तेमाल के लिए ड्रग्स रखने की बात कबूल की थी। नेस वाडिया आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब के को-ऑनर हैं। वो एक्ट्रेस प्रीति जिंटा के एक्सबॉयफ्रेंड हैं।

नेस की जिम्मेदारियां प्रभावित नहीं होंगी: वाडिया ग्रुप
वाडिया ग्रुप ने कहा है कि नेस भारत में हैं। जापान की अदालत ने उन्हें जो सजा सुनाई है वो सस्पेंडेड है। इसलिए नेस के काम-काज और उनकी जिम्मेदारियों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

वाडिया ग्रुप के पासब्रिटानिया, गो एयर जैसी कंपनियां

नेस, वाडिया ग्रुप के चेयरमैन नुस्ली वाडिया के बड़े बेटे हैं। ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज और गो एयर वाडिया ग्रुप की कंपनियां हैं। ग्रुप की कंपनियों का वैल्यूएशन 13.1 अरब डॉलर (91,700 करोड़ रुपए) है। नुस्ली वाडिया की नेटवर्थ 7 अरब डॉलर (49,000 करोड़ रुपए) है।

बीएसई ने ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज से सफाई मांगी
ब्रिटानिया शेयर बाजार में लिस्टेड कंपनी है। इसलिए बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज ने नेस वाडिया कीसजा की खबर पर ब्रिटानिया से सफाई मांगी है। कारोबार के दौरान बीएसई पर ब्रिटानिया के शेयर में 2% गिरावट दर्ज की गई।

जापान में नारकोटिक्स कानून सख्त

2020 में टोक्यो में ओलंपिक्स होने वाले हैं। इस साल रग्बी वर्ल्ड कप भी होना है। ऐसे में जापान में नारकोटिक्स कानून कोसख्ती से लागू किया जा रहा है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


नेस वाडिया।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here