जगन बोले- भाजपा से टाईअप नहीं, लेकिन राज्य के विकास के लिए किसी से भी हाथ मिलाऊंगा

0
5





हैदराबाद.आंध्र प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव में वाईएसआर कांग्रेस ने बेहतर प्रदर्शन किया। पार्टी मुखिया जगन मोहन रेड्डी से दैनिक भास्कर ने बातचीत की।

सवाल: माना जा रहा है कि आपको भाजपाने जिताने में पर्दे के पीछे काफी मदद की। क्या आप अब एनडीए के साथ जाएंगे?
जगन : मैंने भाजपाके साथ कोई टाईअप नहीं किया था। मैं पहले भी कह चुका हूं कि मेरे लिए कांग्रेस और भाजपादुश्मन नहीं है। अपने राज्य के विकास के विकास के लिए मुझे जिससे हाथ मिलाना हुआ, मैं मिलाऊंगा। आंध्र की भलाई की मेरे लिए सबकुछ है। यही मेरा स्वार्थ है।

सवाल: आप केन्द्र से स्पेशल स्टेटस का दर्जा कैसे लेंगे?
जगन: हम आंध्र प्रदेश के अलग से कुछ नहीं मांग रहे हैं, हम सिर्फ यह चाहते हैं कि आंध्र प्रदेश को लेकर 10 साल के लिए स्पेशल स्टेट का दर्जा देने वाला जो बिल पास हुआ था, उसे ही लागू कर दें। ये तो हमारा हक है। इसी के लिए हम लड़ रहे हैं। हम पैकेज नहीं मांग रहे हैं, पैकेज मांगकर चन्द्रबाबू नायडू ने गलत किया था।

सवाल: आप किन मुद्दों पर लोकसभा और विधानसभा में जीते?
जगन:हमने नवरत्न स्कीम को अपने मेनिफेस्टोमें लिया था। ये हर वर्ग के गरीबों के उत्थान की बात करता है। इसी स्कीम से आंध्र प्रदेश का हर आम आदमी जुड़ा। इसका असर जमीनी स्तर पर हुआ है।

सवाल: सीबीआई के शिकंजे से बचने आप भाजपाके साथ जा सकते हैं?
जगन: मैंने 16 महीने जेल में काटे। जबकि मेरे ऊपर आरोप भी सिद्ध भी नहीं हुआ था। सिर्फ शक के बिनाह पर कांग्रेस ने जेल में डलवा दिया था। मैंने गलत नहीं था, इसलिए मैं हिम्मत के साथ रहा, आज भी मैं हिम्मत के साथ जनता के साथ खड़ा हूं। आगे भी मैं इसकी हिम्मत से जिऊंगा। राज्य विकास भी इसी हिम्मत के साथ करूंगा। इसके पीछे सीबीआई या अन्य तरह के कोई संदर्भ के साथ मैं किसी पार्टी नहीं जुड़ूंगा।

सवाल: सबसे पहला काम क्या करेंगे?
जगन:चन्द्र बाबू नायडू सरकार में हुए भ्रष्टाचार के सभी मामलों से जुड़ी फाइलों को सबसे पहले खोला जाएगा। उनकी जांच एजेंसी जांच करवाई जाएगी।

सवाल: लोकसभा चुनावों में परिणामों को आप किस तरह से देखते हैं?
जगन: जनता का निर्णय ही सर्वोपरि है, वह जिसे जिताए या हराए, मानना ही पड़ेगा।

सवाल: क्या अब कांग्रेस से राहुल गांधी को इस्तीफा देकर, प्रियंका गांधी को कमान देना चाहिए?
जगन: ये उनका अपना अंदरूनी मामला है, मेरा इस पर न बोलना ही बेहतर होगा।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


YSR Congress Party Leader jagan mohan reddy interview



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here