ईरान के चाबहार शहर में आत्मघाती हमले में दो लोगों की मौत

0
8




ईरान के अशांत दक्षिण-पूर्वी बंदरगाह शहर चाबहार में गुरुवार की सुबह एक पुलिस मुख्यालय पर आत्मघाती कार बम हमले में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई. मृतकों की संख्या के बारे में यह संशोधित सरकारी आंकड़ा जारी किया गया है.

चाबहार शहर सिस्तान बलूचिस्तान प्रांत में है जहां पाकिस्तान के बलूची अलगाववादी और सुन्नी मुस्लिम चरमपंथी शिया अधिकारियों को निशाना बनाते हुए सीमापार हमला करते रहते हैं. प्रांत की सुरक्षा से जुड़े डिप्टी गवर्नर मोहम्मद हादी मारशी ने सरकारी टेलीविजन पर कहा, ‘इस आतंकवादी हमले में पुलिस बल के दो सदस्य शहीद हो गए.’

इससे पहले चाबहार के गवर्नर रहमदेल बामेरी ने कहा था कि कार बम हमलावर के विस्फोट कर खुद को उड़ा लेने पर चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. बाद में मरने वालों की संख्या संशोधित कर दो बताई गई.

बामेरी ने सरकारी टेलीविजन से कहा था, ‘विस्फोट जबर्दस्त था और इससे आसपास के कई भवनों की खिड़कियों के शीशे चटक गए.’ उन्होंने बताया कि आसपास के कई दुकानदार और उस वक्त वहां से गुजर रहे कई लोग हमले में गंभीर रुप से घायल हो गए.

चाबहार शहर पाकिस्तान सीमा के पश्चिम में करीब 100 किलोमीटर की दूरी पर है. यहां खासकर सुन्नी बलुची मुसलमान बड़ी संख्या में है जिनका बसाहट दोनों देशों में है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here