नेत्रा बिक्रम चंद की कम्युनिस्ट पार्टी ने सीरियल ब्लास्ट की जिम्मेदारी ली

0
8





काठमांडू. नेपाल की राजधानीकाठमांडू में रविवार को तीन जगह हुए धमाकों की जिम्मेदारी नेत्राबिक्रम चंद कीकम्युनिस्ट पार्टी (बिप्लव) ने ली है। इससे पहले सोमवार को भी कुछ इलाकों से हिंसा की खबरें आईं। इस दौरान आगजनी की घटनाएं भी हुईं।पुलिस ने बताया कि नवलपरासी जिले में ट्रक को जला दिया गया जबकि सुरखेत में बस को आग के हवाले कर दिया गया। नेपाली सेना पोखरा में तीन, अन्नपूर्णा में एक और कास्की जिले में एक बम को डिफ्यूज करने में सफल रही।

नौ संदिग्ध गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक,रविवार को हुए धमाकों के आरोप में नौ संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया। इस हमले में 7लोग घायल हुए, जबकि 4 की मौत हो गई। यह धमाके काठमांडू के सुकेधरा, घट्टेकुलो और नागधुंगा क्षेत्र में किए गए थे।धमाकों के पीछे प्रतिबंधित कम्युनिस्ट समूह का हाथ हो सकता है।नेपाल सरकार ने हाल ही में इस समूह की हिंसक गतिविधियों को देखते हुए इसे प्रतिबंधित कर दिया था। समूह ने विरोध जताने के लिए सोमवार को हड़ताल भी की।

देशभर में अलर्ट

पुलिस ने कहा कि सोमवार को जहां बम लगाए गए थे,वहां लोगों का ज्यादा आना-जाना है। यह सभीबम रविवार को विस्फोट के लिए इस्तेमाल किए गए बमों से ज्यादा शक्तिशाली हैं। देशभर में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। हालांकि अभी तक इन धमाकों की जिम्मेदारी लेने के लिए कोई भी आगे नहीं आया है।

पुलिस अधिकारी श्याम लाल ग्यावली ने कहा कि हमें आशंका है कि यह धमाके माओवादी बागियों के समूह नेकिए हैं। सरकार ने इस समूह का समर्थन कर रहे लोगों को गिरफ्तार किया था। इसके विरोध में ही इन धमाकों को अंजाम दिया गया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Nepal explosion: Bombs planted at different locations, Vehicles Set On Fire



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here