अमेरिका: टीचर ने स्टूडेंट को कहा 'ब्लडी इंडियन' तो दूसरी छात्रा के काटे बाल

0
4




न्यू मैक्सिको में एक टीचर ने अमेरिका के मूल निवासी छात्र के बाल काट दिए और एक अन्य स्टूडेंट पर नस्लीय टिप्पणी भी की. हालांकि बाद में कार्रवाई करते हुए टीचर को स्कूल से निकाल दिया गया है.

एसोसिएट प्रेस के मुताबिक, स्कूल ने टीचर के साथ अपने सारे कॉन्ट्रैक्ट तो खत्म कर दिए हैं, लेकिन अभी साफ नहीं है कि कर्मचारी ने स्कूल खुद छोड़ा है या उन्हें निकाला गया है.

हैलोवीन पर, एक टीचर ने अमेरिका के मूल निवासी को ‘ब्लडी इंडियन’ कहा क्योंकि उसने एक लाल रंग का हुड कॉस्ट्यूम पहन रखा था और एक अन्य अमेरिकी छात्र के बाल काट दिए क्योंकि उसने क्लास में सवालों के ठीक जवाब नहीं दिए थे.

नवाजो के प्रेसिडेंट रसल बेगाय ने टीच के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं और जिले को अपने कर्मचारियों को सांस्कृतिक ट्रेनिंग देने की भी सलाह दी है.

छात्र मैकेंजी जॉनसन एडवांस प्लेसमेंट इंग्लिश क्लास के लिए गया तो टीचर मैरी ईस्टन पहले से ही ‘वुडो क्वीन’ के कॉस्ट्यूम में थी.

मैकेंजी ने बताया ‘मैं जब हैलोवीन के चलते अपनी ड्रेस पहनकर वहां पहुंचा तो उन्होंने पूछा कि तुमने इस ड्रेस को क्यों चुना है. तो मैंने जवाब दिया क्योंकि आज हैलोवीन फेस्टिवल है.’

टीचर ने क्लास में स्टूडेंट से कहा कि सबको सवालों के जवाब ठीक देने होंगे. इसके बाद उन्होंने अगली छात्रा को बुलाया और कहा कि अगर तुम्हें अपने बालों से प्यार है तो सवालों के ठीक जवाब देना. इसके बाद टीचर छात्रा के डेस्क पर कैंची लेकर गई और छात्रा के बाल काट दिए.

इसके बाद टीचर मैकेंजी के पास गई और उससे सवाल पूछे. इससे पहले कि वह कुछ बोलता तो टीचर ने कहा ओह तुम्हें तो ब्लडी इंडियन होना चाहिए. इसके बाद स्कूल प्रशासन को इसकी जानकारी दी गई.

(तस्वीर प्रतीकात्मक है)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here