आर्सेनल के खिलाफ चेल्सी 1-0 से आगे, ओलिवर जिरू ने पहला गोल किया

0
6





खेल डेस्क.यूएफा यूरोपा लीग के फाइनल में आर्सेनल का मुकाबलाचेल्सीसे हो रहा है। चेल्सी मैच में 1-0 से आगे है। उसके लिए ओलिवर जिरू ने पहला गोल किया। जिरू ने 49वें मिनट में हेडर से गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया।यह मुकाबला अजरबैजान के बाकू में ओलिंपिक स्टेडियम पर खेला जा रहा है।

हाफटाइम तक दोनों टीमें 0-0 की बराबरी पर थीं। आर्सेनल के पिएरे एमिरक अबुमयांग9वें मिनट में गोल करने से चूक गए। उन्होंने पेनल्टी एरिया के बाहर सेशॉट मारा, लेकिन गेंदगोलपोस्ट के बगल से निकल गया। 39वें मिनट में चेल्सी के ओलिवर जिरू गोल करने से चूक गए। उनके शॉट को आर्सेनल के गोलकीपर पीटर चेक ने रोक लिया।

आर्सेनल की नजर पहली खिताबी जीत पर

एक तरफ आर्सेनल की नजर पहली खिताबी जीत पर है। वहीं, चेल्सी दूसरी बार खिताब जीतना चाहेगा। वह पिछली बार 2013 में फाइनल जीता था। वहीं, आर्सेनल की टीम 2000 में फाइनल हार गई थी। पहली बार यूरोपा लीग और चैम्पियंस लीग के फाइनल में चारों टीमें इंग्लैंड की ही हैं। चैम्पियंस लीग का फाइनल 1 जून को टॉटेनहैम हॉटस्पर और लिवरपूल के बीच खेला जाएगा।

आर्सेनल के पीटर चेक 2013 में चेल्सी के लिए फाइनल खेल चुके हैं
आर्सेनल के गोलकीपर पीटर चेक दूसरी बार फाइनल खेल रहे हैं। इससे पहले वे चेल्सी के लिए 2013 में खेले थे। वे पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जो इंग्लैंड के किसी क्लब की ओर से खेले और फिर उसी क्लब के खिलाफ फाइनल खेला हो।

सुरक्षा कारणों से नहीं खेले हेनरिक

आर्सेनल के मिडफील्डर हेनरिक मखीतार्यन ने इस मैच में नहीं खेलने का फैसला किया। उन्होंने अजरबैजान और अपने देश अर्मेनिया के बीच राजनीतिक विवाद के कारण यह फैसला किया। मखीतार्यन ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चिंता जताई। यह पहला मौका नहीं है जब उन्होंने आर्सेनल के किसी मैच में नहीं खेलने का फैसला किया। इससे पहले अजरबैजान के क्लब काराबाग के खिलाफ ग्रुप दौर में भी वे नहीं खेले थे।

दोनों टीमें सीजन में तीसरी बार आमने-सामने

आर्सेनल की टीम को 19 साल पहले फाइनल में तुर्की के क्लब ग्लातासारे ने हराया था। वहीं, चेल्सी ने 6 साल पहले पुर्तगाल के क्लब बेनफिसा को हराकर खिताब अपने नाम किया था। चेल्सी और आर्सेनल के बीच अब तक 197 मैच खेले गए। इसमेंआर्सेनल ने 77 और चेल्सी ने 63 मुकाबले जीते। 57 मैच ड्रॉ रहे। इस सीजन में दोनों टीमें तीसरी बार आमने-सामने है। इससे पहले प्रीमियर लीग में दोनों ने एक-एक मैच अपने नाम किया था।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


ओलिवर जिरू के शॉट को रोकते आर्सेनल के गोलकीपर पीटर चेक।


मैच के दौरान शॉट लगाते आर्सेनल के पिएरे एमिरक अबुमयांग।


मैच के दौरान चेल्सी और आर्सेनल के खिलाड़ी।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here