राहुल ने कहा- मोदी उप्र की तरह केरल को तरजीह नहीं देंगे, क्योंकि यहां माकपा सरकार है

0
15





वायनाड. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल दौरे के तीसरे यानी आखिरी दिन रविवार को कोझिकोड में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी और केरल वाले बयान को लेकर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि मोदी सिर्फ भाजपा शासित राज्यों को महत्व देते हैं।

राहुल ने कहा, “मैं जानता हूं कि प्रधानमंत्री केरल को उतना महत्व नहीं देते, जितना वे उत्तरप्रदेश को देते हैं। वे यहां आए और कहा कि केरल उनके लिए वाराणसी जैसी है। लेकिन मैं जानता हूं कि यहां सीपीएम की सरकार है। इसलिए वे केरल के साथ सामान्य राज्य की तरह व्यव्हार नहीं करते। वे अन्य राज्यों की अपेक्षा भाजपा शासित राज्यों को ज्यादा महत्व देते हैं।”

राहुल ने जन्म के वक्त मौजूद रही रिटायर्ड नर्स से भी की मुलाकात

इस दौरान राहुल ने कई स्थानीय कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। दौरे के आखिरी दिन उन्होंने रिटायर्ड नर्स राजम्मा से मुलाकात की। राजम्मा वहीनर्स हैं जो राहुल के जन्म के समय अस्पताल में मौजूद थीं। राहुल वायनाड से चुनाव जीतने के मतदाताओं का आभार जताने के लिए तीन दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे थे। शनिवारको उन्होंने वायनाड में रोड शो किया था।

मोदी ने कहा था मेरे लिए केरल भी उतना अपना है, जितनावाराणसी

मोदी ने शनिवार को केरल के गुरुवायुर में कहा था, “हम लोकसभा चुनाव में सिर्फ राजनीति के लिए मैदान में नहीं थे, बल्कि जनसेवा हमारा लक्ष्य है। भले ही यहां हमारा खाता नहीं खुला, लेकिन जनता का आभार जताने के लिए आया हूं। ये हमारी सोच और संस्कार हैं। जिन्होंने हमें जिताया और जो चूक गए वे भी हमारे हैं। केरल भी मेरा उतना ही अपना है, जितना वाराणसी है। हम सिर्फ सरकार नहीं देश बनाने आए हैं।”

वायनाड में राहुल 4 लाख 31 हजार वोटों से जीतेथे

राहुल ने केरल और उत्तरप्रदेश की दो सीटों पर चुनाव लड़ा था। अमेठी में उन्हें स्मृति ईरानी से हार मिली, जबकि वायनाड में राहुल 4 लाख 31 हजार से ज्यादा वोट से जीते थे। जीत के बाद राहुल ने 24 मई को वायनाड की जनता का आभार जताया था। इसके बाद 31 मई को उन्होंने मुख्यमंत्री पिनरई विजयन को पत्र लिखकर वायनाड में कर्ज की वजह से खुदकुशी करने वाले किसानों की जानकारी मांगी थी। उन्होंने सरकार से आग्रह किया था किसानों के परिवार की आर्थिक मदद का दायरा बढ़ाया जाए।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


कोझिकोड में राहुल अपने जन्म के समय मौजूद रहीं नर्स राजम्मा से मिले।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here