दक्षिण अफ्रीका-वेस्टइंडीज मैच थोड़ी देर में, टूर्नामेंट में 16 साल से अफ्रीकी टीम से नहीं जीता विंडीज

0
3





खेल डेस्क.वर्ल्ड कप के 15वें मैच में सोमवार को साउथैम्पटन में दक्षिण अफ्रीका का मुकाबला वेस्टइंडीज से होगा। विंडीज इस मैच में अफ्रीकी टीम के खिलाफ टूर्नामेंट में लगातार तीन मैच के हार के क्रम को तोड़ना चाहेगा। उसे पिछली जीत 2003 वर्ल्ड कप में मिली थी। इंग्लैंड में दोनों टीमों के बीच अब तक 2 मैच हुए हैं। उसमें वेस्टइंडीज ने एक अपने नाम किया। एक मुकाबला टाई रहा। इंग्लैंड में पहली बार दोनों टीमें 2004 में आमने-सामने हुईं थीं। तब वेस्टइंडीज पांच विकेट से जीता था। 2013 में हुआ मुकाबला टाई रहा था।

अफ्रीकी टीम इस बार टूर्नामेंट में अब तक बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाई है। उसे अपने तीनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए उसे बाकी बचे 6 मैच में जीत हासिल करनी होगी। एक भी मैच हारने पर उसे 5 मैच में जीत के साथ-साथ रनरेट पर भी निर्भर होना पड़ेगा। विंडीज की टीम दो में से एक मैच जीती और एक में हार का सामना करना पड़ा है।

भारत v/s ऑस्ट्रेलिया हेड टू हेड
दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 61 वनडे खेले गए हैं। इनमें से दक्षिण अफ्रीका की टीम 44 मैच में जीती है। वेस्टइंडीज को सिर्फ 15 मैच में ही सफलता मिली है। एक मुकाबला टाई रहा। एक मैच में नतीजा नहीं निकला। वर्ल्ड कप में दोनों के बीच अब तक 6 मैच खेले गए। दक्षिण अफ्रीका को 4 और वेस्टइंडीज को 2 में जीत हासिल हुई।

दोनों टीमें :
वेस्टइंडीज :जेसन होल्डर (कप्तान), फैबियान एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, डॉरेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, शेनोन गैब्रिएल, क्रिस गेल, शिमरॉन हेटमायर, शाई होप, इविन लेविस, एश्ले नर्स, निकोलस पूरन, केमार रोच, आंद्रे रसेल, ओसाने थॉमस।

दक्षिण अफ्रीका :फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), रसी वान डर डुसेन, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वाइन प्रीटोरियस, कगिसो रबाडा, लुंगी एंगिडी, इमरान ताहिर, एडेन मार्कराम, तबरेज शम्सी, क्रिस मॉरिस।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


cricket world cup 2019 South Africa vs West Indies Match 15 Live Cricket Score



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here