अनंतनाग में सीआरपीएफ और पुलिस टीम पर आतंकी हमला, 5 जवान शहीद

0
1





श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार को आतंकियों ने पुलिस पार्टी और सीआरपीएफ टीम पर हमला कर दिया। इसमें 5 जवान शहीद हो गए। एक पुलिस अफसर समेत 4 जख्मी हैं। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी भी मारा गया।पुलिस के मुताबिक,अनंतनाग में केपी रोड पर दो आतंकियों ने सीआरपीएफ-पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड से हमला किया। जवाबी कार्रवाईमें एक आतंकी ढेर हो गया। फायरिंग मेंएक नागरिक की भी मौत हो गई।

एसएचओ अहमद भी घायलहो गए

रिपोर्ट के मुताबिकअनंतनाग के सदर पुलिस स्टेशन के एसएचओ अरशद अहमद जवानों परहमले की सूचना मिलते ही अतिरिक्त सैन्यबल लेकर घटनास्थल पर पहुंच गए थे। वहां उन्होंने आतंकियों के हमले का सामना किया मगर इस दौरान वे खुद घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए श्रीनगर रवाना किया गया।

यात्रा के तीन सप्ताह पहले हुआ हमला

अमरनाथ यात्रा शुरू होने के ठीक तीन सप्ताह पहले यह हमला किया गया है।अमरनाथ यात्रा 1 जुलाई से शुरू होना है। यह 15 अगस्त को समाप्त होगी। जुलाई 2017 में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों द्वारा अमरनाथ यात्रियों पर हमला किया गया था। इसमें 8 लोगों की जान गई थी। यह हमला खानाबल में बस पर हुआ था।

हमले की आशंका जताई थी: पुलिस

अधिकारी ने बताया कि जम्मू कश्मीर पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ सूचना साझा की थी जिसमें जनरल बस स्टैंड के आसपास हमला होने की आशंका जताई गई थी। यह केपी रोड का ही इलाका है। इस हमले की जिम्मेदारी अल-उमर मुजाहिदीन समूह ने ली है, जो कि एक निष्क्रिय समूह है। ऐसे में यह जैश-ए-मोहम्मद की करतूत हो सकती है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Jammu and Kashmir: 5 CRPF personnel martyred in terrorist attack in Anantnag



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here