वॉर्नर 107 रन बनाकर आउट हुए, अफरीदी ने दूसरा विकेट लिया

0
8





खेल डेस्क.वर्ल्ड कप के 17वें मैच में बुधवार को पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया केशॉन मार्श और उस्मान ख्वाजा क्रीज पर हैं।शतक लगाने के बाद डेविड वार्नर आउट हुए। उन्होंने टीम में वापसी के बाद अपना पहला शतक लगाया। पिछले साल मार्च में बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद उन पर एक साल का प्रतिबंध लगा था। इसके बाद वे इस वर्ल्ड कप में टीम में शामिल किए गए। वॉर्नर ने 36वें ओवर में शाहीन अफरीदी की गेंद पर चौका लगाकर शतक पूरा किया।

इससे पहले कप्तान एरॉन फिंच 84 गेंद पर 82 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने वॉर्नर के साथ पहले विकेट के लिए 146 रन की साझेदारी की। फिंच को मोहम्मद आमिर ने पवेलियन भेजा।टीम को दूसरा झटका स्टीव स्मिथ के रुप में लगा। वे 13 गेंद पर 10 रन बनाकर हफीज का शिकार बने। स्मिथ के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे ग्लेन मैक्सवेल 10 गेंद पर 20 रन बनाकर अफरीदी की गेंद पर बोल्ड हो गए।

Aaron Finch’s last six ODI innings against Pakistan:

82
53
39
90
153*
116#CmonAussie #AaronFinch pic.twitter.com/z9eNVm5cfu

दोनों टीमों ने मुख्य स्पिनर्स को टीम से बाहर रखा

इससे पहलेऑस्ट्रेलिया ने टीम में दो बदलाव किए। ऑलराउंडरमार्क्स स्टोइनिस और लेग स्पिनरएडम जम्पा की जगह शॉन मार्श और केन रिचर्डसन को टीम में शामिल किया। वहीं, पाकिस्तान नेलेग स्पिनरशादाब खान की जगह शाहीन अफरीदी को टीम में लिया।

दोनों टीमें :

ऑस्ट्रेलिया :एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, शॉन मार्श, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन।

पाकिस्तान :सरफराज अहमद (कप्तान, विकेटकीपर), इमाम उल हक, फख्र जमां, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद, शोएब मलिका, आसिफ अली, वहाब रियाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद आमिर।

इंग्लैंड में दोनों टीमें 14 साल बाद आमने-सामने

दोनों टीमें 14 साल बाद इंग्लैंड के मैदान पर आमने-सामने है। पिछली बार दोनों टीमें लार्ड्स के मैदान पर 4 सितंबर 2004 को भिड़ी थीं। तब ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 10 रन से हराया था। इंग्लैंड के मैदान पर पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी जीत 19 जून 2001 को नॉटिंघम के मैदान पर मिली थी। तब पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया था। इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच अब तक 8 वनडे हुए हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने 5 और पाकिस्तान ने 3 मैच जीते हैं।

पाकिस्तान को वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी जीत 29 महीने पहले मिली थी

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच अब तक 103 वनडे हुए हैं। इनमें से 67 में ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत हासिल हुई है। 32 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच टाई रहा, जबकि 3 मैच बेनतीजा रहे। पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी जीत 15 जनवरी 2017 को मेलबर्न के मैदान पर मिली थी। तब उसने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था।

वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 साल से नहीं जीता पाकिस्तान

वर्ल्ड कप में दोनों के बीच अब तक 9 मैच हुए हैं। इनमें से 5 में ऑस्ट्रेलिया जीत हासिल करने में सफल रही है। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी जीत 19 मार्च 2011 को मिली थी। तब उसने ऑस्ट्रेलिया को 4 विकेट से हराया था।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


बल्लेबाजी के दौरान डेविड वॉर्नर।


Australia vs Pakistan: ICC Cricket World Cup 2019 Match 17 Live Updates Of Australia, Pakistan At Taunton


फिंच को आउट करने के बाद खुशी मनाते आमिर।


गेंदबाजी के दौरान मोहम्मद आमिर।


अर्धशतकीय पारी के दौरान शॉट लगाते एरॉन फिंच।


स्टेडियम में मौजूद पाकिस्तानी दर्शक।


स्टेडियम में मौजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम के दर्शक।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here