सुरक्षा के लिए HC पहुंचे अजितेश से मारपीट

0
3



प्रयागराज
उत्तर प्रदेश के जिले के बिथरी चैनपुर से बीजेपी विधायक राजेश कुमार मिश्रा की बेटी साक्षी और उनके पति सुरक्षा की मांग को लेकर आज में उपस्थित हुए। इस बीच, कोर्ट परिसर में पेशी के दौरान अजितेश के साथ मारपीट हुई है। एक चश्मदीद वकील का दावा है कि कोर्ट आ रहे अजितेश पर हमला किया गया। हालांकि जिले के एसएसपी अतुल शर्मा ने किसी मारपीट की घटना से इनकार किया है। बता दें कि साक्षी ने अपने पिता पर दलित युवक से शादी करने पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए कोर्ट से सुरक्षा की गुहार लगाई थी।

केवल अजितेश की हुई पिटाई: वकील
बताया जा रहा है कि अजितेश के साथ हाई कोर्ट परिसर में मारपीट की गई है। हालांकि यह तुरंत पता नहीं चल पाया है कि अजितेश के साथ किसने मारपीट की है। दोनों के वकील का कहना है, ‘केवल अजितेश की पिटाई हुई है। यह पता नहीं चल पाया है कि हमला करने वाले कौन लोग थे। लेकिन हमले से यह सिद्ध होता है कि उनकी जिंदगी खतरे में है। इसी वजह से वे सुरक्षा की मांग कर रहे हैं।’

HC ने दोनों की शादी को माना वैध
उधर, इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सुनवाई के दौरान साक्षी और अजितेश की शादी को वैध बताया है। कोर्ट ने प्रशासन को आदेश दिया कि इस जोड़े को सुरक्षा दी जाए। इलाहाबाद हाई कोर्ट में शादी को लेकर पेश किए गए साक्ष्यों को सही माना उनकी शादी का फर्जी प्रमाणपत्र होने से इनकार किया है। जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा की एकलपीठ ने आदेश दिया कि यूपी मैरिज रजिस्ट्रेशन रुल्स, 2017 के तहत दो माह में साक्षी और अजितेस शादी रजिस्टर्ड कराएं। दो महीने में शादी रजिस्टर्ड न होने पर कोर्ट का आदेश (शादी वैध से जुड़ा कोर्ट का निर्णय) स्वत: निरस्त समझा जाएगा।

पढ़ें:

विधायक पिता को फटकार, अजितेश को कोर्ट रूम में बैठाया
अजितेश पर हमले के बाद बाद हाई कोर्ट ने पुलिस अधिकारियों को तलब किया है। जज ने अजितेश को कोर्ट रूम में ही बैठने को कहा। कोर्ट ने साथ ही साक्षी के विधायक पिता राजेश मिश्रा को कड़ी फटकार भी लगाई।

साक्षी का विडियो हुआ था वायरल
बता दें कि कुछ दिन पहले साक्षी ने एक विडियो जारी किया था। उसने कहा था क‍ि उन्‍होंने अपनी मर्जी से शादी की है, जिसके बाद परिवार के लोग उसके पीछे पड़े हैं। अगर हम उनके हाथ आ गए तो हमें पक्का मार दिया जाएगा। दूसरे विडियो में साक्षी अपने पिता से कह रही हैं, ‘मैंने सिंदूर फैशन में नहीं लगा रखा है। मैंने सच में शादी की है। मेरे पति के परिवार को परेशान करना बंद करें। आप राजनीति करें, अपनी सोच बदलें और मुझे आजाद रहने दें। बरेली के सांसद-विधायक और मंत्री जो मेरे पिता का सहयोग कर रहे हैं, वह बंद करें।’



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here