आजम खान ने कहा- बापू ने हमें रोका था, आज कहा जा रहा कि तुम्हारी जगह कब्रिस्तान या पाकिस्तान

0
9





रामपुर.समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने कैराना विधायक नाहिद हसन के विवादास्पद बयान का बचाव किया है।आजम ने कहा किबापू महात्मा गांधी, मौलाना आजाद, सरदार पटेल औरनेहरू जी ने हमें (मुस्लिम समुदाय) यहां रहने के लिए रोका था।आज हमसे कहा जा रहा है कि, हमारा स्थान या तो कब्रिस्तान है या पाकिस्तान है। दुख की बात है कि ऐसी स्थिति पैदा हुई है।

आजम खान ने कहा, “बापू ने भरोसा दिलाया था कि, यह देशउतना ही हमारा है जितना किसी और का। हम वापस आ गए, हमारे पूर्वज वापस आ गए। लेकिन अब किस तरह का व्यवहार किया जा रहा है। सवाल करते हुए आजम ने कहा कि, इसके लिए कौन जिम्मेदार है? इसकी शुरुआत किसने की थी?’’

विधायक नाहिद हसन के बचाव में आजम ने दिया बयान
रविवार को कैराना में स्थानीय प्रशासन ने शहर के मुख्य मार्ग पर खड़ी होने वाली ठेलोंको हटाकर उन्हें सराय की भूमि में खड़े करने का निर्णय लिया था। इस पर शामली स्थित कैराना के सपा विधायक नाहिद हसन ने विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा था किहमारे लोग (मुस्लिम समुदाय)भाजपाई व्यापारियों से सामान न खरीदें। उन्होंने वीडियो जारी कर लोगों से अपील की थी कि अगर हमारे लोगों ने इस पर अमल कर लिया, तो इनके दिमाग ठीक हो जाएंगे।इस जगह पर वर्षों से रह रहे लोगों को जबरन हटाया जा रहा है, जो सरासर गलत है।

मॉब लिंचिंग पर भी विवादित बयान दे चुके हैं आजम

इससे पहलेआजम खान मॉब लिचिंग की घटनाओं पर विवादित बयान दे चुके हैं। पिछले हफ्ते उन्होंने कहा थाकि मॉब लिंचिंग वोसजा है, जो इस देश का मुसलमान 1947 सेभुगतरहा है। अब इस मामले में जो भी होगा, मुसलमान उसका सामना करेंगे। आजम ने आगे कहा था किहमारे पूर्वज पाकिस्तान इसलिए नहीं गए, क्योंकिउन्होंने भारत को अपना देश समझा। यह हमारी गलती है। मौलाना आजाद, पं. जवाहरलाल नेहरु, सरदार पटेल और बापू ने मुस्लिमों से अपील की पाकिस्तान न जाएं। मुस्लिम आजादी के बाद से ही घृणात्मक जीवन जी रहे हैं। मुस्लिम इस पर शर्मिंदा हैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


सपा सांसद आजम खान।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here