डे केयर सेंटर में आग लगने से 5 बच्चों की मौत

0
7



ऐरीपेंसिल्वेनिया के ऐरी शहर में एक डे केयर सेंटर में आग लगने से पांच बच्चों की मौत हो गई और इसका मालिक गंभीर रूप से घायल हो गया। ऐरी दमकल विभाग के प्रमुख गाय सैन्टोन ने बताया कि इन बच्चों की उम्र 8 महीने से सात साल के बीच थी। मृतक 5 बच्चों में से 4 भाई-बहन हैं। एरी के मुख्य दमकल निरीक्षक जॉन विडोम्स्की ने भी घटना की पुष्टि की है। बच्चों की मौत की दर्दनाक घटना के बाद से शहर में मातम का माहौल है।

आलग लगने के कारणों का अभी नहीं चला पता
उन्होंने बताया कि कम से कम 4 बच्चे रात को डे केयर सेंटर (ऐसा स्थान जहां कामकाजी माता पिता अपने बच्चों को छोड़ जाते हैं) में थे।यह एक आवासीय मकान था जिसे डे केयर सेंटर में तब्दील कर दिया गया था। विडोम्स्की ने बताया कि रविवार देर रात एक बजकर 15 मिनट पर आग लगने की जानकारी मिली और दमकल की गाड़ियां जब वहां पहुंची तो आग की लपटें खिड़की से बाहर निकल रही थी। विडोम्स्की ने एक समाचार पत्र को बताया कि आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है।

जान बचाने के लिए पहली मंजिल से कूद गए 2 बच्चे
इस घटना में 2 किशोर उम्र के बच्चे जख्मी भी हो गए हैं। सीएनएन में प्रकाशित खबर के अनुसार, आग की लपटों को देखकर बचने के लिए 2 बच्चों ने पहली मंजिल से छलांग लगा दी जिसके बाद जख्मी हो गए। घटना की जानकारी के बाद पहुंची फायर डिपार्टमेंट की टीम ने कहा कि अगर बिल्डिंग में पर्याप्त संख्या में स्मोक डिटेक्टर होते थे, काफी बच्चों को बचाया जा सकता था।

डे केयर में रखे बच्चों के सामान भी काफी मात्रा में जल गए। बच्चों का झूला, पालना आदि देखकर माता-पिता बहुत भावुक हो गए। स्थानीय लोगों के लिए भी इस हादसे के बाद खुद को संभालना बहुत मुश्किल था।

भाषा से इनपुट



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here